Tuesday, September 20, 2022

Photography ke tools


 નમનસકાર મિત્ર અજય અપને આપ લોગ માગ્રાફી ના ટુલ્સ અન્ય ફોટો કેમેરા આપને ફોટો કેમેરા ના સ્ટૂલ જો તો કેમેરા લેન્સ કાર્ડ બેટરી આપનાર કેમેરા ના ટૂલ્સ આજે આપ લોગ મેન તુમને વિશ કે બુ ઢા ટુલ ને કેમેરામાં કૈ એક્ઝોસ્ટ તુટે ના સિમેન્ટ કરવા માટે અપને કેમેરા લાન્સ ફિટ કરવા માટે તુમ્હાર પહલા લાન્સ લાઈન ઈન્ડિયન જોન્સ લાન્સ સુરક્ષિત કરી શકે છે ચૌરસ ટપ્પુ સે આને કે મારા બોડી મારી એક સુરક્ષિત ચૌરસ ટપ્પુ બાજુથી લાન્સ નેરા કેમેરામાં વો સંપૂર્ણ પીહઠ જસે પતી તુમ્હારે કૅમેરાને વ્યક્તિગત નાગની તો બાજુની બેટરી અપલે છે બેટરી અને કાર્ડ બનેને લગા હુઆ પણ ખૂબ જ પ્રકાશી કે લિયેત જરુરી જેં કી આપકો યહ ચિજેં આની ચાહીગર આપસીં.રાહી હૈદરો તો આપકે મારા કોઈ કોને સકતે બરોબર નહીં, હું આપના શેર પણ આપને ઉસમેં દેખા કર સકતે હૈં કૈસાન્સ લાન્સ હોતા હૈં કૈસા કાર્ડ હૈં કૈસા બેટરી હૈં અગર આપ લોગ ચાહતેં હૈં કી હૈં હૈં સબ યુ ટ્યુબ પર શીખા હું તો મારા ફોટા પર ટિપ્પણી કરો. બાતાઓ તો આપકો યુ ટ્યુબ પર પણ બા ઉર્ંગા આપકે ઔર કૌશલ્ય કો તૈયાર કરો સકતે હૈં ફોટો કે લિયે આપનાર ફોટોગ્રાફી પણ શીખો સકતે આકે લિયે આપકો યાહ કરના હોગા કી આપની મૂળ સીસી જાન જૈસે હમને આમેં જાના લાન્સ કોન હૈદરો કાર્ડ કનેસે બેટરી કનેસે બેટરી જોડેં યહ આપકો એ જાય છે આઈઆર આપકો કેમેરા કો ઓન કરના હૈદરો કી મેરે કો ઉપર કી જામણી બાજુ આપકો એક ઔર બટન દેખાઈ દે યુઝ બટન કરના હૈયુઝ બટન ચાલુ કરને સે આપકો કેમેરા ઓન હૈદેગા અબ આપકો મૂળ સેટિંગ પ્રતિ ધ્યાન દેના હૈસે કી મેરે કોટો પ્રતિ રખ દિયા પ્રતિ દાલદિયા એફ આઈ ફોટોરત સી ચિજેં હૈં વહિ ચિજોં કો આપકો ફોટો જાયેં પર દાલ દેના હૈયેઆપકો મારા કેં ફ્રોમ સેટિંગ કે બહાર નહીં હું જાના હૈદરા આસે બીજાસ્થાને હું આપનો ફોટો શેરગા કી કૈસે આપ આમેં ઓટો હું સકતે ફિર હું પણ બાતા દેતા હું આપને જહા સે ઓન કિયા કીરા ઉસકે અપાર એક સર્કલ બટન હૈદરા જીસે ઘુમાને સેકરે કેમેરા કા સેટિંગ હોતા હૈદરા ઉસ્મે ઓટો સેટિંગ કા બટન હોગા પર યુઝ કરના હૈદરા એફઆઈઆર આપની દેખરેખ કી સર્ટિફિકેટ કોટો હું ડાલને કા મે વિકલ્પ હોગા ઉસકો ભીમત પર રખ દેવ આઈકો પણ હમત પ્રતિ દેવ એફ આઈ કહિં ડોર ફોટોગ્રાફી પ્રેક્ટિસ કરતેદાલ સકતેર પણ આપની બાતા દેતા કી આપને જહાં સેન ઓન કિયા મેરા ઉકેસ એક સર્કલ બટન હૈદરાદરા જીસે ઘુમાને સેકરે કેમેરા કા સેટિંગ હોતા હૈદરા ઉસ્મે ઓટો સેટિંગ કા બટન હોગા પર સેટ કરના હૈદરા એફઆઈઆર દેખા દે છે દે પ્રમાણપત્ર કોટો હું ડાલને કા મેનુ મુખ્ય વિકલ્પ હોગા ઉસકો પણ હમત પર દે આકો ભીમત પ્રતિ રખ દે એફ આપ કહિં આઉટ ડોર ફોટોગ્રાફી કી પ્રેક્ટિસ કર શકતેદાલ સકતે ફિર પણ હુંઆપકો બાતા દેતા હું આપને જહાં સે ઓન કિયા કી મેરા ઉસકે ઉપર એક સર્કલ બટન હૈદરા જીસે ઘુમાનેસે કેમેરા કા સેટિંગ હોતા હૈદરા ઉસ્મે ઓટો સેટિંગ કા બટન હોગા પર સેટિંગ કરના હૈદરા એફઆઈઆર આપના દેખા દેંગે કી પ્રમાણપત્ર કોટો એ ડાલને કા મેનુવિધ વિકલ્પ હોગા ઉસકો ભીમત પર રખ દે ઇકોમત પ્રતિ રખ દે એફઆઈઆર કહિં આઉટ ડોર આપનાર ચિત્રકારી કી પ્રેક્ટિસ કરતે

 તો શામ કો ડાલને સે પહેલા વહ કોઈ એક સ્કેલ નહીં શીખે લેતે અગર આપના જીતના ચાહતે હો ના તો કે ડર સે ઉપર જાવ ઔર પણ હરિછોડ યાહ પણ મુઝે આજે કે સક્સેસ મળે આપકે દિમાગ કો બેવકુફ બનાને કે લિયે 15 દિન તે ઔર ફોટો નહીં જાન સકતે હું ચેન્જ કરહા રહા હૈદરા ઉસકો પણ કુછ બિઝનેસ કે બહાર હું ઉત્તમ લિમિટેડ પતા હૈ તો બિઝનેસ ક્યા 15 બના જાઓગે ક્યૂંકી આપના વાસ્તવિક સેચના શુ કરો બેશક સપને બહુદે દેખા ચાહીના ઔર ભી ભી કોહી કહતા હૂં કી સપને બહુત બડેઓ લેકિન સ્ટાર્ટ સ્મોલ કરો અપની રિયાલિટી સેમેન હો ના કમસા કમ શૂરુ એ કાઈ રિયલી. હું ક્યૂંકી સિર્ફ સપને દેખાડી શકું છું સે કુછ હોતા નથી ઉસકે પી બહુત કરની પડતી હૈદરા દોસ્ત ઔર યહ ઐસા હૈ હૈં કી આકો હૈં હૈં ઉસકો નહીં કર તો મિલ ગયા કિસ્મત કાડર હૈ.

બિછ હું બેઠો યાર વહ કર દૂંગા વહ કર ઉર્ગા વહાં બહાં 5 વાપરો. આપ વહીં પર હો ઔર વહીં ગપ્પે લાડા સિગારેટ પી હો દારુ પી રહે હો ક્યા હુઆ ઉસકે લિયે નહીં કર પયા પા ને શાદી કર દી યા એફઆઈઆર વહ કર દિયા ઉસકે લિયે કર પયા આપકે પાસ 1000 બહાને હોંગે ​​કી નહીં પાયે લેકિન એક કારણ હો ચાહીં કી મૈં તમે કરગા તો આપ જરુર સકતે હો ઔર વહ ચિજ આપ હસિલ કરતે હો લેકિન આપકો ક્યા હૈદરો દસ્તોં કે સામાટ-માર દી કી અબ તો તે દેખા ભાઈ કહાં જાયેગા કહિં નહીં કે હું વિશ્વાસ કરતે હો આપ છોટા મુંહ બડી બાત બોલ દેતા હું યાર કામ કે બહાર બાત મત કરો કી મૈં વહ કર ગા દૂ વાહ કર ઉદૂગા જબ વહો જાયે ના તો વહને સામા સે કહાને પતે હો ઔર એફઆઈઆર ક્યા કરતે હો આપ ક્યા સબસે ઝગડા ક્યૂંકી કહતે હૈં વહ કુતે નહિ હોતા સબમિટ હાથોં સે હી અપને કા ભવિષ્ય બિગડ લગે હુએ હૈં દોસ્તો નહીં.

 આયેગી ક્યા હો અસલ હું આપને ક્યા કર સકતે હો ઔરઆપ લોગોં તો બોલો તો માની હો અપની બાતચરત કામ કરો ઔરત જ્યાદા કરો જીતો ઉસે જ્યાદા બિઝનેસમાં પણ તબ આપના વિશ્વાસે દિલ્હી હોગા ઔર લોગ આપની બાત ભરોસાંગે વર્ના નહીં જાઉં. ઇતના હી કહાના ચાહતા ઇસ કેસ્ટ આજે કો બ્લોક કો યહીં સમપ્ત કરતે હૈદરા આગે એફ આઇઆર મિલેંગે એકચરત પણ બધિયા કોન્ટેક્ટ કેસ્ટ ઔરચ્છા લગે તો યાર એક પ્યારા કોમેન્ટ કરન્ટ દેના ઔર બાતાહ દેહ થેંક યુરેક્ટ યારકા આપના પિના ભાઈ મીલ એક પ્યારા સા કોમેન્ટ કર દેના ઔર બાતા દેના થેંક યુ યાર આપકા ભાઈ મિલેંગે એક બહુત પણ બઢિયા કોન્ટેક્ટ કેપ ઔર અચ્છા લગે તો યાર એક પ્યારા કોમેન્ટ કર દેના ઔરતા દેના ભાઈ થેંક ભાઈ

No comments:

Post a Comment

should i start photography as a hobby ?

Yes, starting photography as a hobby can bring creativity, capture moments, explore the world, and provide personal fulfillment. Decidin...